Thu, 4 Aug 2022

बच्चे के मुंह में माँ ने देखा छेद तो घबराहट में पहुंचे अस्पताल,डाक्टर ने बताई सच्चाई तो सोच में पड़ गये पेरेंट्स

sd

मित्रों हमारी इस दुनिया में ऐसी कई अजीबो गरीब बाते होती रहती है, जो कि सुनने के पश्‍चात जल्‍द उनपर यकीं नही हो पाता है, कि आखिर ये कैसे हो गया? हालाकि इस जीवन में कई सारी समस्याएं होती भी होती है, जिनका लगभग हम सभी लोगों सामना करना पड़ता है, ऐसे में इन आने वाली समस्‍याओं से निपटने के लिये हर इंसान में एक मजबूत जज्बा होना बहुत जरूरी है। इसी क्रम में आज हम एक ऐसी ही एक महिला के संबंध में बात करने वाले है, जिसके बच्चे के मुंह में दिखा छेद, तो भाग पंहुची डॉक्टर के पास तो पता चली ऐसी सच्चाई जिसे सुन आप लोग भी हो जायेगें हैरा-न।

आपको बता दें कि एक महिला को अपने बच्चे के मुंह में एक छेद दिखाई दिया। ऐसे में मां काफी घबरा गई और भागकर वह डॉक्टर के पास अपने बच्चे को ले गईं लेकिन वहां जाकर सारी सच्चाई सामने आ गई। ऐसा कहा जाता है कि एक मां अपने बच्चे को किसी भी परेशानी में नहीं देख सकती। उसका बच्चा ही उसके लिए सब कुछ होता है। अगर बच्चे को जरा सी भी चोट लग जाए तो मां का दिल बहुत दुखी होता है। 

मां अपने बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए कुछ भी कर सकती है। मां अपने बच्चों की खुशी का पूरा ध्यान रखती है। आज हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह मामला इंग्लैंड का है, यहां की रहने वाली बेकी स्टाइल्स के लिए यह डरावना पल था, जब उसने अपने बच्चे के मुंह में छेद देखा और वह उस समय बहुत ज्यादा घबरा गई थीं। बेकी स्टाइल्स ने अपने बच्चे को छूने की कोशिश की परंतु उनका बच्चा जोर जोर से रोने लगा। तब उन्होंने बच्चे के पिता को बुलाया। उस समय के दौरान बेकी स्टाइल्स बहुत बुरी तरह से डर गई थीं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि 24 वर्षीय बेकी स्टाइल्स अपने 10 महीने के बेटे का डायपर बदल रही थीं। तो उसी दौरान उनकी निगाहें बेटे के मुंह के अंदर ऊपरी हिस्से पर पड़ी। उस समय बेकी स्टाइल्स को बच्चे के मुंह के ऊपर हिस्से में सुराख जैसा दिखाई दिया। यह देखते ही वह कांपने लगी थीं। जब उन्होंने इस सुराग को छूने का प्रयत्न किया तो उनका बच्चा जोर जोर से रोने लगा। जब बच्चे के पिता को बुलाया तो उन्होंने बच्चे के मुंह में टॉर्च से देखा तो वह आश्चर्यचकित हो गए। घबराहट में दोनों अपने बच्चे को अस्पताल ले गए।

पति-पत्नी दोनों के लिए ही यह समय भावनात्मक रूप से चुनौतियों से भरा था। जब अस्पताल की नर्स ने बच्चे का चेकअप किया, उन्हें इसका पता लग गया था कि मामला गंभीर नहीं है क्योंकि बच्चा किसी दर्द में नहीं लग रहा था। जैसे ही नर्स ने देखने के लिए बच्चे का मुंह खोला तो वह भी आश्चर्यचकित रह गई। बच्चे के मुंह में कोई छेद नहीं था बल्कि गोल शिल्प का एक स्टीकर था जो बच्चे की मां को छेद लग रहा था। जब नर्स ने बच्चे के माता-पिता को सच्चाई बताई तो वहां पर इमरजेंसी रूम में मौजूद सभी हंसने लगे। वैसे भी वजह हंसने वाली ही थी। बेकी स्टाइल्स सबसे ज्यादा खुश नजर आ रही थीं क्योंकि उनका बच्चा खतरे से बाहर था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Advertisement

Advertisement

Advertisement