Fri, 18 Nov 2022

5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने किया है बतौर विकेटकीपर अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का कारनामा

C

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हुए हैं, जिनमें महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल विकेटकीपर माने जाते हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए. लेकिन आज हम आपको बतौर विकेटकीपर अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-5 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

ईशान किशन 

ईशान किशन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो इस सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. 24 फरवरी 2022 को श्रीलंका के विरुद्ध लखनऊ में खेले गए टी-20 मैच में इशान किशन ने 89 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए.

ऋषभ पंत 

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 2019 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए टी-20 मैच में 65 रन की नाबाद पारी खेली थी. उस मुकाबले में ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग भी की थी.

केएल राहुल 

केएल राहुल ने बहुत कम मैचों में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेटकीपिंग की है. 2020 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए एक टी-20 मैच में बतौर विकेटकीपर केएल राहुल ने नाबाद 57 रन की पारी खेली थी.

महेंद्र सिंह धोनी 

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 2017 में इंग्लैंड के विरुद्ध एक T20 मैच में बतौर विकेटकीपर 56 रन की पारी खेली थी.

केएल राहुल 

केएल राहुल इस सूची में पांचवें नंबर पर है जिन्होंने 2020 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध एक टी-20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में 56 रन बनाए थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement