Sat, 29 Oct 2022

डेब्यू मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे भारतीय टीम के 5 दिग्गज क्रिकेटर, लेकिन सभी के लिए बन गए मिसाल

C

अगर खराब शुरुआत हुई है तो यह जरूरी नहीं कि अंत भी खराब ही होगा. क्रिकेट के खेल में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं. बहुत से क्रिकेटर ऐसे हैं जिनकी शुरुआत क्रिकेट करियर में बेहद खराब रही. लेकिन बाद में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया और वह दुनिया के लिए मिसाल बन गए.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि डेब्यू मैच में सचिन शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन बाद में सचिन दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार हो गए और आज उनकी मिसाल दी जाती है.

महेंद्र सिंह धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी बांग्लादेश के विरुद्ध डेब्यू मैच में शून्य पर आउट हो गए थे. उस समय किसी को भी यह नहीं पता था कि धोनी क्रिकेट जगत के इतने बड़े सितारे बन जाएंगे. धोनी दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं.

शिखर धवन 

शिखर धवन का शुरुआती करियर कुछ खास नहीं था. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने डेब्यू मैच में शिखर धवन दूसरी गेंद पर बोल्ड आउट हो गए थे. लेकिन बाद में शिखर धवन भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी बन गए.

सुरेश रैना 

सुरेश रैना ने जब श्रीलंका के खिलाफ 2005 में अपना डेब्यू मैच खेला था तो वह उस मैच में शून्य पर ही आउट हो गए थे. लेकिन बाद में रैना लगातार अच्छा प्रदर्शन करते गए और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

वीवीएस लक्ष्मण 

वीवीएस लक्ष्मण को लोग वेरी-वेरी स्पेशल के नाम से भी जानते हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अपने डेब्यू मैच में तीसरी गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement