Sun, 13 Nov 2022

इन तीन लोगों से चर्चा के बाद बीसीसीआई करेगी टीम इंडिया के T20 टीम के भविष्य का फैसला, इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है कप्तानी

nhhff

भारतीय टीम इंग्लैंड से T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में निराशाजनक तरीके से हार कर बाहर हुई. जिसके बाद चयनकर्ता, कप्तान और टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं. इस निराशाजनक हार के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करने वाले हैं. इस बैठक के बाद टीम इंडिया के भविष्य पर कोई निर्णय लिया जाएगा. 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है कि होने वाली इस बैठक में कई चीजों पर विचार विमर्श किया जाएगा. इनमें टीम के भविष्य का खाका भी तैयार होगा. जल्दबाजी में हम कोई निर्णय नहीं लेना चाहते. मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को पहले अपनी बात रखने का मौका दें. उसके बाद ही किसी प्रकार का कोई निर्णय होगा. इस बार टी-20 विश्व कप में जो भारतीय टीम खेली थी उसमें ज्यादातर उम्रदराज खिलाड़ी थे. 

दिग्गज क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट भी युवाओं को मौका देने की बात कह रहे हैं. अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा. ऐसे में इस बात की बहुत ही कम संभावना होगी अगले विश्व कप में मौजूदा टीम में से खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी चुनौती है. टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी जो कि बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला.

ऐसी भी खबर मिल रही है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की तलाश की जा रही है और चयनकर्ताओं की पहली पसंद हार्दिक पांड्या बने हुए हैं. बीते कुछ समय से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन T20 में बहुत ही शानदार रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement