Mon, 19 Sep 2022

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दिनेश कार्तिक की जगह इस खिलाड़ी को दो मौका, गौतम गंभीर ने दी रोहित शर्मा को सलाह

dkkekk

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारतीय टीम 20 सितंबर से टी-20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को ही टीम में शामिल किया गया है. लेकिन भारत के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा को बड़ी सलाह दी है. उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह किसी और को मौका देना चाहिए.

गंभीर ने कहा- सीरीज में शुरुआत करने के लिए ऋषभ पंत को तरजीह देनी चाहिए. मैंने इससे पहले भी कहा है आप केवल 10-15 गेंद खेलने के लिए प्लेइंग इलेवन में किसी T20 खिलाड़ी को नहीं चुनते. इसकी कोई गारंटी नहीं है. दिनेश कार्तिक ने शीर्ष 5 में बल्लेबाजी करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. आपके विकेटकीपर को शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए और ऋषभ पंत में ऐसा गुण है.

अगर ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो भारत के पास 6 गेंदबाजी विकल्प होंगे. मैं ऋषभ पंत को पांचवे नंबर पर, हार्दिक पांड्या को नंबर-6 पर, अक्षर पटेल को नंबर-7 पर और अश्विन को 8 पर देखना चाहूंगा. उसके बाद तीन तेज गेंदबाजों को मौके दो. मैं रिस्ट स्पिनर को नहीं रखना चाहूंगा, क्योंकि अश्विन ऑस्ट्रेलिया में उपयोगी साबित होंगे.

बता दें कि ऋषभ पंत भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो तीनों फॉर्मेट में लगातार खेल रहे है. हालांकि टेस्ट और वनडे में तो उन्होंने खुद को साबित किया है. लेकिन अभी तक T20 में उनका वह प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement