Sun, 11 Sep 2022

क्रिकेट छोड़ते ही इन क्रिकेटरों की जिंदगी में आ गई कंगाली, दुनिया में खूब कमाया था नाम

kkkl

क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी लाइफ स्टाइल के लिए बहुत ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं. बहुत से क्रिकेटर ऐसे रहे हैं, जो क्रिकेट के जरिए ही गरीब से अमीर बन गए. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अमीर से गरीब हो गए और कंगाल हो गए. 

क्रिस केर्न्स 

क्रिस केर्न्स न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हीरो का कारोबार शुरू किया. लेकिन उन्हें इस कारोबार में बहुत नुकसान हो गया और वह कंगाल हो गए. उन्हें अपना परिवार पालने के लिए ड्राइविंग और ट्रक धोने जैसे काम करने पड़े.

अरशद खान 

अरशद खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाज रहे. लेकिन संन्यास लेने के बाद वह मजबूरी में टैक्सी चलाने लगे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में जाकर टैक्सी चलाने के बाद उनकी जिंदगी थोड़ा सुधर गई.

मैथ्यू सिनक्लेयर 

मैथ्यू सिनक्लेयर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि संन्यास लेने के बाद उनकी जिंदगी बहुत मुश्किलों से भर गई. अब वह रियल स्टेट कंपनी में काम कर रहे हैं.

एडम हॉलिओके

एडम हॉलिओके इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे. जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया तो वह आर्थिक तंगी में डूब गए. फिर उन्होंने अपने परिवार के पालन पोषण के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट में काम करना शुरू कर दिया.

सूरज रणदीव 

सूरज रणदीव श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर है, जो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में बस चला रहे हैं. वह 2012 के आईपीएल में सीएसके के लिए खेले थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement