Sat, 10 Sep 2022

आशीष नेहरा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी अपनी टीम, देखें किसे-किसे दी जगह

kkj

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस बार भारतीय टीम भी T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. हालांकि अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन जल्द ही टीम की घोषणा कर दी जाएगी, क्योंकि जानकारी मिली है कि 16 सितंबर T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित करने की आखिरी तारीख है.

इससे पहले कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर T20 वर्ल्ड कप में किन-किन भारतीय खिलाड़ियों को खेलना चाहिए, उनको लेकर अपनी राय रख रहे हैं. हाल ही में भारत के दिग्गज क्रिकेटर आशीष नेहरा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम का चयन किया. आइए देखते हैं उन्होंने किन-किन खिलाड़ियों को चुना है.

आशीष नेहरा ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल को बतौर ओपनर रखा. नंबर 3 पर उन्होंने विराट कोहली को, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को और पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत को रखा है, जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को चुना है. वहीं स्पिनर के रूप में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और युज़वेंद्र चहल का भी चुनाव किया.

उन्होंने बैकअप विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का चयन किया है. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार का चयन किया है. जबकि दीपक हुड्डा को बैकअप ऑलराउंडर के रूप में चुना है.

आशीष नेहरा ने चुनी टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम 

रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युज़वेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement