Fri, 11 Nov 2022

टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही विराट-रोहित पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, अब T20 टीम से छुट्टी होना लगभग तय

xbcbbc

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई अब कई बड़े कदम उठाने की तैयारी कर रही है. भारत की T20 टीम में आने वाले 2 सालों में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को धीरे-धीरे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. ऐसी जानकारी बीसीसीआई के सूत्रों से मिल रही है.

भारतीय T20 टीम के भविष्य के बारे में फैसला बीसीसीआई लेने वाला है. इसकी जिम्मेदारी कोहली और रोहित पर छोड़ दी जाएगी. सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए. जिसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें तसल्ली दी और प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया का सामना भी किया. साथ ही उन्होंने 2 साल बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी कई महत्वपूर्ण बातें कहीं. 

नाम न बताने की शर्त पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने खुलासा करते हुए बताया कि बीसीसीआई कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है. यह एक व्यक्तिगत फैसला है. लेकिन हां 2023 में सीमित टी20 मुकाबलों को देखते हुए सीनियर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. अगर आप नहीं चाहते तो आपको संन्यास की घोषणा करने की जरूरत नहीं है. आप अगले साल ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को टी20 खेलते हुए नहीं देखेंगे.' ऐसे में आने वाले समय में विराट और रोहित का टी20 टीम का हिस्सा बनना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

इतना ही नहीं बीसीसीआई रोहित और कोहली के भविष्य पर भी विचार कर रहा है. रोहित 35 साल के हो चुके हैं और 2 साल बाद उनकी उम्र 45 साल हो जाएगी. ऐसे में टीम की कप्तानी संभालना उनके बस की बात नहीं रहेगी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement