Fri, 9 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम इन दो बड़ी टीमों के खिलाफ खेलेगी दो मैच, यहीं से तय होगी प्लेइंग इलेवन

KKK

भारतीय टीम एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है. अब टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी. इस बार T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम के लिए यह दोनों सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहेगी. इतना ही नहीं भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप में 2 वॉर्म-अप मैच भी खेलने को मिलेंगे. 

आईसीसी ने हाल ही में T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए वार्म अप मैचों का शेड्यूल जारी किया है. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के विरुद्ध वार्म अप मैच खेलेगी. पहला वार्म अप मुकाबला 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध और दूसरा वार्म अप मैच 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला जाएगा. यह दोनों मुकाबले ब्रिसबेन के गाबा में खेले जाएंगे.

ऐसा है वार्म अप मैचों का शेड्यूल 

पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज का 10 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात से सामना होगा. पहले दौर में खेलने वाली प्रत्येक टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी. पाकिस्तान को 18 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ना होगा. वहीं श्रीलंका की टीम 10 और 13 अक्टूबर को अपने दो वार्म अप मैच खेलेगी. लेकिन अभ्यास मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं मिली.

Advertisement

Advertisement

Advertisement