Thu, 15 Sep 2022

इस धाकड़ खिलाड़ी को मौका देने को तैयार नहीं कप्तान रोहित शर्मा, T20 वर्ल्ड कप से भी छीन ली जगह !

kkkl

भारतीय टीम जब से रोहित शर्मा की कप्तानी में आई है, तब से बहुत कुछ बदल रहा है. नए खिलाड़ियों को मौके मिल रहे हैं. भारतीय टीम में आईपीएल 2022 के बाद से ही नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई, जिसमें से कुछ खिलाड़ी तो T20 वर्ल्ड कप टीम में भी चुन लिए गए हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे रोहित शर्मा मौका नहीं दे रहे और उसे T20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह नहीं मिल पाई.

हम बात कर रहे हैं कि 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की, जिन्हें भारतीय टीम के लिए अभी तक कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सबको यह लगा था कि जल्द ही उन्हें डेब्यू का मौका मिलेगा. चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल भी कर लिया. लेकिन किसी भी मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया. 

राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2022 के बाद 3 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना तो गया था. हालांकि उन्हें किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया. वह इंग्लैंड, आयरलैंड और जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा रहे. पर प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर नहीं आए. 

आईपीएल 2022 में ऐसा रहा था प्रदर्शन 

राहुल त्रिपाठी के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो 14 मैचों में उन्होंने 414 रन बनाए थे. उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में चुन लिया गया था, लेकिन किसी भी मैच में वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके. आईपीएल में कुल मिलाकर राहुल त्रिपाठी ने 79 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1798 रन बनाए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement