Wed, 16 Nov 2022

कप्तान रोहित शर्मा का फेवरेट है 23 साल का ये घातक बॉलर, करता है जहीर खान जैसी गेंदबाजी

nnbnb

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन सुपर 12 राउंड में तो अच्छा रहा. लेकिन सेमीफाइनल में भारतीय टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेल कर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. जिसके बाद भारतीय टीम पर काफी सवाल उठ रहे हैं. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान एक गेंदबाज ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. इस खिलाड़ी की तुलना जहीर खान से होने लगी है.

हम बात कर रहे हैं 23 साल के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की, जो कि अपनी कातिलाना गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं. अर्शदीप भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले और 10 विकेट हासिल किए और उन्होंने बहुत ही कम लुटाए.अर्शदीप ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में सभी को काफी प्रभावित किया है. जब भी वह अपनी लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा देते हैं. धीमी गति की गेंदों पर उनका विकेट चटकाने का अंदाज बहुत ही निराला है. 

2011 के वनडे वर्ल्ड कप में जहीर खान ने 21 विकेट हासिल किए थे. अर्शदीप सिंह बिल्कुल जहीर खान के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. जब भी कप्तान रोहित शर्मा को विकेट की जरूरत होती है तो वह अर्शदीप को ही बुलाते हैं. अर्शदीप यॉर्कर गेंदों का बहुत ही अच्छे से उपयोग करते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement