Wed, 14 Sep 2022

बल्लेबाजों के लिए बुरे सपने से कम नहीं इस भारतीय गेंदबाज का सामना करना, फिर भी T20 WC टीम में नहीं मिली जगह

KJKJJK

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. हालांकि इस टीम में जसप्रीत बुमराह जैसे एक खतरनाक गेंदबाज को चयनकर्ताओं ने शामिल नहीं किया. अगर यह गेंदबाज भारतीय टीम का हिस्सा होता तो टीम इंडिया की गेंदबाजी की ताकत दोगुनी हो जाती. इस गेंदबाज का सामना करना बल्लेबाजों के लिए बुरे सपने जैसा होता है.

हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज टी. नटराजन की, जिन्हें रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नजरअंदाज कर रहे हैं. नटराजन का करियर बाहर बैठे-बैठे ही बर्बाद हो रहा है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखते ही धमाल मचा दिया था. लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें दूध में से मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया. वह इन दिनों वह टीम से बाहर चल रहे हैं और उनका करियर बैठे-बैठे ही खत्म हुआ जा रहा है. उन्हें लगभग डेढ़ साल से भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है.

नटराजन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसी ही घातक गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होते हैं. आखिरी बार उन्हें भारतीय टीम के लिए मार्च 2021 में खेलने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए अब तक चार T20, एक टेस्ट और 2 वनडे मैच खेल चुके हैं.

आईपीएल 2020 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था, जिस वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिल. उन्होंने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. वह भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Advertisement

Advertisement

Advertisement