Mon, 12 Sep 2022

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा, T20 विश्व कप 2022 में इन 5 तेज गेंदबाजों को मिलेगी टीम इंडिया में जगह

NXNXNX

अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन होने वाला है, जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. लेकिन टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अभी एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं और सही टीम कॉन्बिनेशन की तलाश जारी है. कई दिग्गज क्रिकेटर भी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वायड पर अपनी राय दे चुके हैं. 

इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने भी विश्व कप स्क्वाड में 5 तेज गेंदबाजों के होने का दावा किया है.रोबिन उथप्पा ने जिन 5 गेंदबाजों के नाम लिया है उनमें जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को शामिल किया है. 

इन गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा- चाहर और अर्शदीप T20 फॉर्मेट में अच्छी लय में है. अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की है. भुवनेश्वर कुमार पावरप्ले में अपने पहले तीन ओवर और पारी के बीच में या आखिरी में एक ओवर करेंगे. इसके अलावा बुमराह और पटेल को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाया जाएगा. जबकि 6वें गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या मुख्य भूमिका निभाएंगे.

आगे उथप्पा ने कहा- भुवनेश्वर पहले छह में से 3 गेंदबाजी कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह मुख्य रूप से डेथ में ही गेंदबाजी करेंगे. मिडिल में विकेट की जरूरत पड़ने पर भुवनेश्वर को आजमाया जा सकता है. रोबिन उथप्पा ने कहा कि ऐसा मुझे लगता है कि भारत पांच गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएगा. जबकि उन्होंने आवेश खान को लेकर कहा कि एशिया कप में उनके खराब प्रदर्शन के बाद विश्वकप टीम में जगह मिलना बहुत ही मुश्किल है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement