Sun, 18 Sep 2022

अर्शदीप सिंह को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, बोले- वह बहुत ही साधारण गेंदबाज है, T20 बॉलर मानने से भी कर दिया इनकार

nbb

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की काफी चर्चा हो रही है और वह लगातार सुर्खियों में बने हैं. लेकिन अब अर्शदीप सिंह को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने बड़ा बयान दिया है. जिससे भारतीय फैंस को गुस्सा आ सकता है. उन्होंने अर्शदीप सिंह की काबिलियत पर सवाल खड़े किए हैं.

आकिब जावेद का कहना है कि अर्शदीप कोई स्पेशल गेंदबाज नहीं है. उनमें ऐसी कोई खूबी नहीं है जो उन्हें T20 का गेंदबाज बनाए. अर्शदीप एक बहुत ही साधारण गेंदबाज है. पाक मीडिया से बातचीत के दौरान आकिब जावेद ने यह सब बातें कहीं. आकिब जावेद ने कहा- अर्शदीप बस बेसिक गेंदबाज है. टी-20 में या तो आपके पास भुवनेश्वर कुमार जैसा स्विंग होना चाहिए नहीं तो बुमराह की तरह पेस. देखा जाये तो अर्शदीप सिंह के पास इन दोनों में से कोई भी चीज नहीं है. 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आकिब जावेद ने कहा-अगर आप नोटिस करेंगे तो जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर गेंदबाजी से अपनी एक अलग पहचान बनाई है. यह आपके अंदर एक ट्रेडमार्क दिखाता है. दुनिया के अधिकतर पॉपुलर गेंदबाज अपनी किसी खास चीज के लिए जाने जाते हैं. लेकिन अर्शदीप के पास फिलहाल ऐसा कुछ नजर नहीं आता. वह भारतीय टीम की सबसे कमजोर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.
जानकारी के लिए बता दें कि अर्शदीप सिंह डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम का हिस्सा है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement