Sep 13, 2022, 09:22 IST

चार खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चमत्कारिक रूप से मिली एंट्री, दौड़ में नहीं थे शामिल

cbbcbc

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को भारत की 15 सदस्य टीम की घोषणा की गईय रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस 15 सदस्य टीम में कई विस्फोटक बल्लेबाजों को जगह दी गई. वहीं कई खिलाड़ी पर फिट होकर भारतीय टीम में वापसी करने में कामयाब हुए. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों की जगह पहले से पक्की थी. लेकिन इस टीम में 4 खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो कि इस साल की शुरूआत तक टीम इंडिया में एंट्री के दावेदार भी नहीं थे. लेकिन अब वह वर्ल्ड कप के लिए चुन लिए गए.

दिनेश कार्तिक 

इस लिस्ट में पहला नाम दिनेश कार्तिक का आता है जो कि 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उनका क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो चुका था और वह कमेंट्री भी करने लगे थे. लेकिन आईपीएल 2022 में उनकी किस्मत बदल गई. इस आईपीएल में उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और एक बार फिर से टीम इंडिया में दमदार वापसी की. इतना ही नहीं उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के बाद शानदार प्रदर्शन किया और T20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह बनाई. 

दीपक हुड्डा 

दाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने इसी साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज से डेब्यू किया था. उन्हें एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और उन्होंने 21 रन बनाए थे. जिसके बाद आयरलैंड दौरे पर उन्होंने T20 में शतक लगा दिया.9 T20 मैच खेलने के बाद ही दीपक हुड्डा को T20 वर्ल्ड कप टीम में चुन लिया गया. 

अर्शदीप सिंह 

अर्शदीप सिंह के बारे में न तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि वह T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाएंगे. 3 महीने पहले उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया था और केवल 11 मैच खेलने के बाद ही उन्होंने भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना ली. 

हार्दिक पंड्या

पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था. आईपीएल 2022 से पहले किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वह फिर से टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे. लेकिन उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी फिटनेस पर काम किया और आईपीएल में शानदार वापसी की और अपनी टीम को चैंपियन बनाया. जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई और चारों उनकी प्रशंसा होने लगी. अब तो हार्दिक पांड्या को T20 वर्ल्ड कप में तुरुप के इक्के की तरह आजमाया जा सकता है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement