Fri, 9 Sep 2022

गौतम गंभीर इस अनकैप्ड प्लेयर को खेलते देखना चाहते हैं T20 वर्ल्ड कप में? IPL 2022 में मचाया था धमाल

KJJK

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने से पहले नई बहस शुरू कर दी है. गुरुवार को भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच खेला. इस मैच से पहले उन्होंने अपनी टीम की घोषणा की और 5 विशुद्ध तेज गेंदबाजों को शामिल किया. उन्होंने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल के अलावा अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान को 15 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया और ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने हार्दिक पांड्या को चुना.

कौन है मोहसिन खान 

गौतम गंभीर ने जब अपनी टीम की घोषणा की तो हर कोई है सोचने लगा कि आखिर मोहसिन खान कौन है. अगर आप मोहसिन खान को नहीं जानते तो बता दे कि आईपीएल 2022 में वह लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे और उन्होंने कुछ मैचों में शानदार गेंदबाजी भी की थी. उन्होंने आईपीएल 2022 में 9 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे. उनका इकोनामी भी जबरदस्त रहा था और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर चार विकेट रहा.

मुंबई इंडियंस का भी रहे थे हिस्सा 

मोहसिन खान को मुंबई इंडियंस ने 2018 में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन उन्हें कभी भी खेलने का मौका नहीं दिया गया. लेकिन जब गौतम गंभीर की मेंटरशिप वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स का वह हिस्सा बने, तो उन्हें खेलने का मौका भी मिला और उन्होंने धमाल भी मचाया. मोहसिन खान 35 टी-20 मैचों में अब तक 47 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने लिस्ट-ए मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement