Thu, 15 Sep 2022

केएल राहुल को बाहर कर विराट कोहली से करवाओ ओपनिंग, गावस्कर ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दी सलाह

skk

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस टीम में हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय के रूप में चुना गया है. हालांकि T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज रोहन गावस्कर ने विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ी बात कही. उनका कहना है कि भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए, क्योंकि बतौर ओपनर उनके आंकड़े बहुत ही शानदार हैं. उनका औसत भी 55 से 57 का रहा है और स्ट्राइक रेट डेढ़ सौ से ज्यादा का, जो बहुत ही कमाल है.

हाल ही में उन्होंने एक टी-20 मैच में बतौर ओपनर शानदार शतक भी लगाया था. रोहन ने कहा- विराट कोहली आईपीएल में जब भी ओपन करने आते हैं तो हमें एक बेहतरीन पारी खेलते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपिंग करनी चाहिए. बता दें कि एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने 5 मैच खेले थे जिसमें 276 रन बनाए.

गावस्कर ने आगे कहा कि अगर रोहित के साथ विराट ओपन करते हैं तो केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाना होगा. लेकन वे एक अच्छे खिलाड़ी है और उन्हें टीम से बाहर रखना भी उचित नहीं होगा. गावस्कर ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को बेहतरीन बल्लेबाज माना.

Advertisement

Advertisement

Advertisement