Wed, 31 Aug 2022

हरभजन ने पंत को लेकर दे डाला चुभने वाला बयान, सुनकर ऋषभ हो सकते हैं आग बबूला

kklkl

भारत के पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है, जिसे सुनकर विकेटकीपर बल्लेबाज आग बबूला हो सकते हैं. भज्जी का कहना है कि टी-20 क्रिकेट में पंत उतने असरदार नहीं हैं, जितने दिनेश कार्तिक हैं. बता दें कि एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भारत ने रविवार को रोहित शर्मा की कप्तानी में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच खेला था और इस मुकाबले में पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी, जबकि विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था.

हरभजन सिंह ने कहा- पिछले कुछ समय में पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है, खासतौर पर टेस्ट और वनडे में. लेकिन वह T20 क्रिकेट में अभी उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं, जितने कि दिनेश कार्तिक है. उनकी बैटिंग में भी निखार आया है. 

हरभजन ने रोहित शर्मा के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि इस समय टी-20 फॉर्मेट में दिनेश कार्तिक फॉर्म में है और भारतीय टीम को उनका फायदा उठाना चाहिए. पंत युवा है और लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं. लेकिन दिनेश कार्तिक के बाद 1-2 साल ही बचे हैं. ऐसे में पंत को ना खिलाकर कार्तिक को मौका देना एकदम सही फैसला था. 

बता दें कि अगर दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो फिर ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ेगा, क्योंकि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और एक ही मैच में 2 विकेट कीपर नहीं खेल सकते. वैसे दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर हैं. वह लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. 

Advertisement

Advertisement

Advertisement