Sat, 24 Sep 2022

IND vs AUS: रोहित की खतरनाक पारी की बदौलत भारत ने जीता दूसरा T20, हिटमैन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी तो DK ने.......

KLKLD

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को नागपुर में T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की नाबाद 46 रन की पारी की बदौलत छह विकेटों से जीत लिया और सीरीज में भी एक-एक से बराबरी कर ली. बारिश के चलते इस मुकाबले को आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 92 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया. भारत की तरफ से रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक में तूफानी पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों में 10 रन बना डाले. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. भारतीय टीम के लिए यह जीत काफी महत्वपूर्ण रही. आइए जानते हैं इस मुकाबले से जुड़ी पांच बड़ी बातें.

  • भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने ढाई महीने बाद गेंदबाजी की. उन्होंने भले ही पहली गेंद वाइड फेंकी. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान कर दिया और 2 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट चटकाया.
  • भारत की तरफ से इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती 3 विकेट झटके. उन्होंने कैमरन ग्रीन, मैक्सवेल और टिम डेविड को अपना शिकार बनाया.
  • भारतीय टीम ने पहले मैच में बहुत खराब फील्डिंग की थी और कई कैच भी छोड़े थे. लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की फील्डिंग में कोई भी कमी नजर नहीं आई. हालांकि कोहली से एक कैच जरूर छूट गया.
  • भारत की तरफ से नागपुर T20 में रोहित शर्मा ने भी तूफानी बल्लेबाजी की और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया. अब वह टॉप पर पहुंच गए हैं.
  • भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में फिनिशर की बेहतरीन भूमिका निभाई, जिसे देख कर तो लगता है कि अब भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप में जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement