Sun, 28 Aug 2022

IND vs PAK : अगर आज टीम इंडिया जीती मैच तो इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, इस मामले में करेंगे विराट कोहली की बराबरी

rohit

क्रिकेट प्रेमियों को जिस दिन का बेसब्री से इंतजार था, आज वह दिन आ ही गया. आज हर किसी को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है. एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. भारत और पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले को जीतने के लिए हर संभव कोशिश करेंगी.

यह मुकाबला जितना खास भारत और पाकिस्तान की टीम के लिए, उतना ही खास भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी है. इस मुकाबले से रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने वाले हैं.

अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जिताने वाले कप्तानों की सूची में फिलहाल रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर मौजूद है. अगर आज के मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीत दिला देते हैं तो यह बतौर कप्तान T20 क्रिकेट में उनकी 30वीं. जीत होगी और वह इसी के साथ सबसे ज्यादा T20 मैच जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 

रोहित शर्मा ने अब तक 35 टी20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और जिनमें से भारत को 29 मैचों में जीत हासिल हुई है. 

अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले भारतीय कप्तानों की सूची में विराट कोहली पहले नंबर पर मौजूद है. इन्होंने 50 टी-20 मैचों में से 30 मैचों में जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा आज पाकिस्तान को हराकर इस बड़े रिकॉर्ड को अपना नाम दर्ज करना चाहेंगे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement