Sat, 3 Sep 2022

फॉर्म में ना लौटे तो इस स्टार भारतीय क्रिकेटर को नहीं मिलनी चाहिए विश्वकप टीम में जगह, सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

KKK

भारतीय टीम एशिया कप टूर्नामेंट खेलने में बिजी चल रही है और सुपर-4 में प्रवेश कर चुकी है. रविवार को भारत का पाकिस्तान से मैच होने वाला है. ऐसी उम्मीद है कि एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापसी करेंगे. विराट कोहली ने हांगकांग के विरुद्ध मैच में अर्धशतक लगाकर इसके संकेत भी दिए. लेकिन एक खिलाड़ी के फॉर्म में वापस आने का अभी भी क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर कोई ना रन बनाए तो उसे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं देनी चाहिए.

गावस्कर ने कहा- देखिए शुभ्मन गिल ने जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज के विरुद्ध बेहतरीन बल्लेबाजी की. वह ओपनिंग में जगह बनाने के लिए प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं. वह कड़ी टक्कर देंगे और यह टक्कर काफी कड़ी रहेगी. तो जो रन नहीं बना पा रहे हैं और फॉर्म से बाहर है, उन पर फिर से विचार करना होगा. विश्वकप का सवाल है और विश्व कप में आप अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को लेकर जाना चाहेंगे, जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हो.

ऐसे खिलाड़ियों पर दांव नहीं लगाया जा सकता, जिनको लेकर यह सोचा जाए कि शायद 2-3 मैच खेलने के बाद वह फॉर्म में वापस लौट आएंगे. ऐसा नहीं किया जा सकता. विश्वकप में होने वाले सभी मुकाबले महत्वपूर्ण होते हैं और राहुल के पास बहुत कम मैच ही बचे हैं. अगर इन मुकाबलों में वह रन बना पाते हैं तो ठीक है और अगर फ्लॉप होते हैं तो चयनकर्ताओं को विचार करना होगा कि आगे क्या करना है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement