Sun, 18 Sep 2022

अगर ऐसा ना हुआ तो टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी वर्ल्ड कप...', गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

lkll

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कई दिनों पहले ही कर दिया गया. एशिया कप 2022 में तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. लेकिन अब सबको उम्मीद है कि भारत T20 वर्ल्ड कप में जबरदस्ती करेगा और इस बार ट्रॉफी भी जीतने में कामयाब होगा. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है. हालांकि पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस सीरीज से पहले कुछ जरूरी बातों का जिक्र किया.

गंभीर ने बताया कि इस साल भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए क्या करना होगा. गौतम गंभीर से यह सवाल पूछा गया कि क्या भारत T20 वर्ल्ड कप जीत पाएगा. तो उन्होंने कहा कि ये डिपेंड करता है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज पर.

बता दें कि 20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है, जिसका पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराता तो T20 वर्ल्ड कप नहीं जी सकता. मैंने पहले भी कहा है और दोबारा कह रहा हूं कि भारत को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो ऑस्ट्रेलिया को हराना ही होगा. ऑस्ट्रेलिया सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और अगर आपको कोई प्रतियोगिता जीतनी है तो उसे हराना होगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement