Sun, 13 Nov 2022

टीम इंडिया में खतरे में पड़ी पंत और कार्तिक की जगह, विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी लेने को तैयार बैठा है ये खतरनाक खिलाड़ी

nbnnn

जब से भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. तब से भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन पर भी सवाल उठा रहे हैं. इन दोनों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुत ही खराब खेल दिखाया. यह दोनों खिलाड़ी ही भारतीय टीम पर बोझ बन चुके हैं. ऐसे भी T20 टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और पंत और कार्तिक की जगह किसी नए खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है.

पूरे विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान दिनेश कार्तिक के बल्ले से नहीं निकले. उनसे सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वह ऐसा कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने चार मैचों में केवल 14 रन ही बनाए. दिनेश कार्तिक 37 साल से ज्यादा हो चुके हैं और उनके ऊपर उम्र का असर साफ नजर आता है. उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है. 

पूरे T20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को दो ही मैच खेलने को मिले. लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और उन्होंने बहुत ही खराब विकेटकीपिंग भी की. चयनकर्ता उन्हें लगातार मौके दे रहे थे. लेकिन अब टीम इंडिया से उनकी छुट्टी होना भी तय लग रहा है. अब उनकी जगह एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है. 

हम बात कर रहे हैं आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज और विकेटकीपर संजू सैमसन की. सैमसन में कमाल की काबिलियत है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. मैदान पर संजू सैमसन पूरी चुस्ती और फुर्ती के साथ मुस्तैद रहते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement