Aug 24, 2022, 15:05 IST

एशिया कप में बेंच पर बैठे-बैठे ही गुजर जाएगा इन खिलाड़ियों का समय, कोहली-पंत की वजह से प्लेइंग XI में नहीं मिलेगी जगह

IJJKJK

भारतीय टीम अब 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में मैच खेलते हुए नजर आएगी. एशिया कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली, केएल राहुल जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है. हालांकि विराट कोहली और पंत की वजह से दो खिलाड़ियों को बेंच पर ही बैठना पड़ेगा.

विकेटकीपर की भूमिका में होंगे ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी भी काफी मजबूत हो गई है. ऐसे में ऋषभ पंत की वजह से दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की बिल्कुल भी संभावना नजर नहीं आ रही है.

विराट कोहली उतरेंगे नंबर 3 पर 

नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना तय माना जा रहा है. भारतीय टीम के पास रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर हैं. तो ऐसे में दीपक हुड्डा का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग नामुमकिन ही है. जबकि वह खुद को कई बार साबित कर चुके हैं. लेकिन बड़े खिलाड़ियों के चलते अभी उन्हें मौका नहीं मिल पाएगा.

भारत का एशिया कप में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

भारतीय टीम एशिया कप में हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन करती आई है और 7 बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है. इस बार भी टीम इंडिया खिताब जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. भारत के बाद श्रीलंका की टीम इस मामले में दूसरे नंबर पर है, जिसने 5 बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement