Fri, 11 Nov 2022

टी20 इतिहास की सबसे करारी शिकस्त झेलने वाली टीम बनी भारत, नाम दर्ज हुआ T20 वर्ल्ड कप का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

klklk

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से बुरी तरह से हार गई. यह T20 क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया की सबसे शर्मनाक हार है और इसी के साथ उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. सेमीफाइनल में भारतीय टीम का प्रदर्शन तीनों विभागों में बहुत खराब रहा. भारतीय टीम को पूरे 10 विकेटों से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम पाकिस्तान से 10 विकेटों से मुकाबला हार गई थी.


 
भारतीय गेंदबाज रहे हार के जिम्मेदार 

टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े दोषी भारतीय गेंदबाज रहे जिन्होंने कोई भी विकेट नहीं निकाला और जमकर रन लुटाए. इंग्लैंड की टीम ने भारत से मिले लक्ष्य को बिना कोई विकेट ही पूरा कर लिया. जोस बटलर ने 49 गेंदों में 80 रन की नाबाद पारी खेली. तो वहीं एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी थी.

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में तूफानी 63 रन की पारी खेली, जबकि विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए थे. भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज इस मुकाबले में फ्लॉप हो गए. इस वजह से भारतीय ओपनरों की फैंस जमकर क्लास लगा रहे हैं. टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 10 विकेटों से हारने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इससे पहले कोई भी टीम सेमीफाइनल में 10 विकेटों से हार कर बाहर नहीं हुई थी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement