Sun, 11 Sep 2022

भारतीय टीम को मिला दूसरा विराट कोहली, 19 साल की उम्र में ही लगा दी है शतकों की झड़ी

kkles

भारतीय टीम की कप्तानी फिलहाल रोहित शर्मा संभाल रहे हैं और उनकी कप्तानी में लगातार युवाओं को मौके मिल रहे हैं. जब भी भारतीय टीम के भविष्य को लेकर बात आती है तो हर कोई डोमेस्टिक क्रिकेट पर ध्यान देने लगता है. इस समय भारत में दलीप ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें 19 साल का खिलाड़ी इतना धमाकेदार प्रदर्शन कर रहा है कि हर कोई हैरान है. ये खिलाड़ी इस साल आईपीएल का हिस्सा भी रहा था.

ये खिलाड़ी लगातार जड़ रहा है शतक 

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले यश ढुल घरेलू क्रिकेट में भी लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने साबित कर दिया है कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं. दलीप ट्रॉफी में वह नॉर्थ जोन की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने ईस्ट जोन के विरुद्ध खेले गए मैच में 243 गेंदों में 193 रन की बेहतरीन पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 28 चौके और 2 छक्के भी लगाए और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. यश ढुल चौथा फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे हैं. इससे पहले रणजी ट्रॉफी के तीन मैचों में उन्होंने दो शतक और एक दोहरा शतक लगाया था. 

आईपीएल 2022 में भी मिली जगह 

यश ढुल को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में ₹50,00,000 में खरीदा था. यश ढुल को खरीदने में पंजाब किंग्स ने भी दिलचस्पी दिखाई थी. यश ढुल अंडर-19 क्रिकेट के बाद घरेलू क्रिकेट में भी धमाल मचा रहे हैं, जैसा कि विराट कोहली ने किया था. विराट कोहली ने भी अंडर-19 वर्ल्ड कप से ही सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करना शुरू कर दिया था.

Advertisement

Advertisement

Advertisement