Fri, 16 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप में इस बार पाकिस्तान को हराएगी भारतीय टीम, बड़ी वजह आई सामने

kxsksk

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहले मैच में पाकिस्तान से सामना होना है. ऐसा ही पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी हुआ था. हालांकि उस मुकाबले में भारतीय टीम पूरे 10 विकेटों से हारी थी. ना तो भारतीय खिलाड़ी और ना ही भारतीय क्रिकेट प्रेमी उस हार को भूले होंगे. लेकिन टीम इंडिया के पास पिछली हार का बदला चुकाने का पूरा मौका है. 23 अक्टूबर को होने वाले मैच में भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करना लगभग तय है. इसके पीछे की बड़ी वजह सामने आई है.

भारत जरूर हराएगा पाकिस्तान को 

बता दें कि पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था और टीम इंडिया सेमीफाइनल राउंड में भी नहीं पहुंच सकी थी. भारत का T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 5-1 का रिकॉर्ड है. दोनों टीमों के बीच हमेशा रोमांचक मैच देखने को मिलता है. भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा से पाकिस्तान पर भारी रहा है और इस बार भारतीय टीम पाकिस्तान को आसानी से हरा सकती है, क्योंकि उसे पिछली हार का बदला चुकाना है.

भारतीय टीम का T20 वर्ल्ड कप के मैचों का शेड्यूल 

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को, दूसरा मैच 27 अक्टूबर को, तीसरा मुकाबला 30 अक्टूबर को. चौथा मैच 2 नवंबर को और पांचवां मुकाबला 6 नवंबर को खेलेगी. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे. जबकि फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. वैसे भारत और पाकिस्तान की टीमों को ग्रुप दो में रखा गया है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें भी है. अभी इस ग्रुप में दो और टीमों का शामिल होना बाकी है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement