Sat, 17 Sep 2022

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम जीतेगी वर्ल्ड कप! बन रहे हैं गजब के संयोग

FJJFKJ

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने उतरेगी और इस बार टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना लगभग तय माना जा रहा है. कुछ ऐसे संयोग बन रहे हैं, जो यह गवाही दे रहे हैं कि इस बार भारत चैंपियन बनकर ही घर लौटेगा. आइए जानते हैं उन संयोगों के बारे में.

रोहित ने जब पहली बार मुंबई को बनाया था चैंपियन 

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 2013 में पहली बार चैंपियन बनी थी. उस सीजन में फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपरकिंग्स से सामना हुआ था. बतौर कप्तान रोहित शर्मा की वह पहली ट्रॉफी थी.

चैंपियंस लीग में मुंबई को जिताई ट्रॉफी 

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने के बाद उसी साल चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी दिलाई थी. फाइनल मुकाबले में मुंबई ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था, जिसके कप्तान राहुल द्रविड़ थे.

वनडे में जब रोहित बने टीम इंडिया के कप्तान 

रोहित ने 2017 में पहली बार भारत की वनडे टीम की कमान संभाली थी और उस समय श्रीलंका दौरे पर रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम पहला मुकाबला हारी थी. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था.

जब पहली बार T20 में रोहित ने की थी कप्तानी 

रोहित जब T20 में पहली बार बतौर कप्तान मैदान पर उतरे थे तो उनकी कप्तानी में भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी. 

2018 में भारत को जिताया एशिया कप 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2018 का एशिया कप खेला था और टीम इंडिया चैंपियन बनी थी. 

इन आंकड़ों को देखकर यह पता चलता है कि रोहित को जब-जब पहली बार किसी सीरीज या बड़े टूर्नामेंट में कप्तानी का मौका मिला है तो टीम कभी नहीं हारी है. रोहित इस बार विश्व कप में पहली बार कप्तानी करने जा रहे हैं, तो भारतीय टीम की जीत के संयोग बन रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement