Mon, 12 Sep 2022

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की सूची, टॉप पर रहा ये भारतीय

lkkkllk

एशिया कप 2022 खत्म हो चुका है और श्रीलंका की टीम चैंपियन बनी. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से शिकस्त दी. एशिया कप 2022 में गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. आइए देखते हैं एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में.

भुवनेश्वर कुमार 

एशिया कप के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे. उन्होंने 5 मैचों में 11 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं.

वानिंदू हसारंगा 

इस सूची में दूसरे पायदान पर वानिंदू हसारंगा रहे जिन्होंने एशिया कप 2022 में 6 मैचों में 9 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया.

मोहम्मद नवाज 

पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. मोहम्मद नवाज ने पूरे एशिया कप में 6 मैचों में 8 विकेट हासिल किए. इसके अलावा एक मुकाबले में वह 42 रन की पारी खेलने में भी सफल रहे थे.

शादाब खान 

शादाब खान ने एशिया कप 2022 में अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से खूब धमाल मचाया. पांच मैचों में उन्होंने 8 विकेट चटकाए और इस सूची में वह चौथे नंबर पर रहे.

हैरिस राऊफ 

हैरिस राऊफ इस सूची में पांचवे नंबर पर आते हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए एशिया कप 2022 में 6 मैच खेले और वह 8 विकेट निकालने में कामयाब हुए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement