Mon, 29 Aug 2022

टीम इंडिया के लिए कभी नहीं खेल पाया T20, लेकिन फिर भी बोला- पंत से बेहतर हैं दिनेश कार्तिक

JJJK

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि एशिया कप टूर्नामेंट के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में जगह देना मुश्किल है. इस बार एशिया कप T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. ऐसे में उन्होंने शीर्ष क्रम में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को भारत के शीर्ष टी-20 बल्लेबाजों में से एक बताते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक पंत से बेहतर हैं. 

चेतेश्वर पुजारा ने कहा- टीम प्रबंधन के लिए यह बड़ा सिरदर्द है, क्योंकि पंत और कार्तिक दोनों टी-20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन बात यह है कि आप किसी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं या फिर एक फिनिशर चाहते हैं, जो नंबर 6 या 7 पर खेल सके. मैं कहूंगा अगर आपको नंबर पांच पर चाहिए तो ऋषभ पंत बेहतरीन विकल्प हैं. लेकिन अगर आपको फिनिशर के साथ-साथ बल्लेबाजी करने वाला चाहिए तो दिनेश कार्तिक बेहतरीन विकल्प हैं, जो 10-20 गेंद खेलकर 40-50 रन बना सकता है.

चेतेश्वर पुजारा ने जो बात कही, वह बिल्कुल सच साबित हुई. पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा गया. चेतेश्वर पुजारा ने यह कहा था कि अगर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को एक साथ खिलाया जाता है तो फिर शीर्ष क्रम में से किसी एक को बाहर बैठना होगा, जो असंभव है. उन्होंने कहा कि जो काम ऋषभ पंत कर सकते हैं, वह हार्दिक पांड्या भी करते हैं. तो ऐसे में दिनेश कार्तिक बेहतर हैं. लेकिन आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए आज तक एक भी T20 मैच नहीं खेल पाए हैं. फिर भी उन्होंने इतना बड़ा बयान दे दिया.

Advertisement

Advertisement

Advertisement