Mon, 29 Aug 2022

भारत की जीत में हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि ये धुरंधर रहा असली हीरो, पाकिस्तानी बल्लेबाजी की उधेड़ दी बखिया

EKK

भारतीय टीम ने एशिया कप में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेला, जिसे 5 विकेटों से जीत लिया. एक समय भारतीय टीम इस मुकाबले में मुश्किल में नजर आ रही थी. लेकिन आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत नसीब हो ही गई. इस जीत के साथ ही भारत ने पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया.

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए और उन्होंने 33 रन की पारी भी खेली. हार्दिक को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया. लेकिन भारतीय टीम के लिए जीत का असली हीरो तो कोई और ही रहा. 

भारतीय टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए. उन्होंने बाबर आजम जैसे बड़े बल्लेबाज को आउट किया और वह टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए. बाबर आजम के 10 रन पर आउट होते ही पाकिस्तान की टीम बैकफुट पर आ गई.

फिर पाकिस्तान की टीम संभल नहीं पाई और केवल 147 रन बनाकर ढेर हो गई. भारतीय टीम के लिए यह लक्ष्य हासिल करना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं रहा. भारत की तरफ से विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने 35-35 रन की पारी खेली. तो हार्दिक ने 33 रन बनाए. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा केवल 12 रन ही बना सके.

Advertisement

Advertisement

Advertisement