Mon, 31 Oct 2022

बल्लेबाजी में ही नहीं गेंदबाजी में भी रोहित शर्मा का जबरदस्त रहा है प्रदर्शन, देखें बॉलिंग आंकड़े

R

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के मौजूदा कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया लगातार मुकाबले जीत रही है. रोहित शर्मा भारत के बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं, जो विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उनका जलवा है और उनके नाम एक से बढ़कर एक बल्लेबाजी रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा एक समय गेंदबाजी भी करते थे. उनके गेंदबाजी आंकड़े भी काफी जबरदस्त रहे हैं. इसी वजह से आज हम आपको रोहित शर्मा के बॉलिंग आंकड़े बताने जा रहे हैं.

रोहित शर्मा अब तक कुल मिलाकर वनडे में भारत के लिए 233 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान रोहित शर्मा ने 33 पारियों में गेंदबाजी की है. कुल मिलाकर अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 533 गेंद डाली. उनका वनडे इंटरनेशनल में बॉलिंग का औसत 64.38 का रहा है. उन्होंने इस दौरान वनडे में कुल रन दिए हैं और 8 विकेट चटकाए हैं. वनडे में रोहित का बेस्ट बोलिंग फिगर 2/27 का रहा है.

हालांकि किसी भी पारी में उन्होंने 4 या 5 विकेट लेने का कारनामा नहीं किया. रोहित शर्मा के बल्लेबाजी आंकड़े भी काफी शानदार हैं. उन्होंने 233 वनडे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 9376 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 29 शतक और 45 अर्धशतक लगाए हैं और वनडे में वह तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement