Mon, 12 Sep 2022

PAK vs SL: एशिया कप के फाइनल में फेंका गया अजीब ओवर, बिना एक भी गेंद डाले गेंदबाज ने लुटा दिए 9 रन

KKKL

एशिया कप 2022 का फाइनल मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से भानुका राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रन की बेहतरीन पारी खेली. श्रीलंका से मिले लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम पूरा नहीं कर सकी और 147 रन पर ढेर हो गई. हालांकि इस मैच के दौरान अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. 

श्रीलंका के गेंदबाज ने अजीब ओवर फेंका. उसने बिना गेंद डाले ही 9 रन लुटा दिए. सोशल मीडिया पर इस ओवर का वीडियो भी वायरल हो रहा है. दरअसल श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत दिलशान मधुशंका ने की थी. उन्होंने पाकिस्तान की पारी की शुरुआत में बिना एक भी लीगल गेंदा डाले 9 रन लुटा दिए. यानी पाकिस्तान की टीम को शुरुआत में ही 9 अतिरिक्त रन मिल गए. लेकिन फिर भी पाकिस्तान की टीम मुकाबला नहीं जीत सकी.

मधुशंका ने ओवर द विकेट से गेंदबाजी शुरू की. लेकिन उन्होंने पहली ही गेंद नो बॉल डाल दी, जिस पर रिजवान को फ्रीहिट मिला और फ्रीहिट पर मधुशंका ने बाउंसर गेंद डाली. इस गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया. इसके बाद अगली गेंद भी वाइड हो गई और उस पर चौका पड़ा.

एक नो बॉल और चार वाइड फेंकने की वजह से पाक टीम को कुल मिलाकर 9 अतिरिक्त रन मिल गए. मधुशंका के पहले ओवर में कुल 12 रन गए जिसमें से 3 रन पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने बल्ले से बनाए. बता दें कि इससे पहले 26 फरवरी 2005 में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डेरिल टफी ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले ही ओवर में 12 अतिरिक्त रन लुटा दिए थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement