Tue, 6 Sep 2022

रिकी पोंटिंग ने किया दुनिया के पांच महान T20 खिलाड़ियों का चयन, 2 भारतीय भी लिस्ट में शामिल

klklkl

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हाल ही में दुनिया के 5 महान T20 खिलाड़ियों का चयन किया, जिसमें 2 खिलाड़ी भारत के हैं. उन्होंने जिन पांच T20 खिलाड़ियों को चुना है, उनमें पाकिस्तान के बाबर आजम, इंग्लैंड के जोस बटलर, अफगानिस्तान के राशिद खान का नाम शामिल है. उन्होंने भारत से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का चयन किया है.

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए उन्हें चुनने के पीछे की वजह बताई. उन्होंने कहा- मौजूदा समय फॉर्म में चल रहे तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ना बहुत मुश्किल है. आईपीएल उनका शानदार रहा था. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, जिसने स्पष्ट रूप से प्रभावित किया. वह भारत के लिए कितना खेलने में सक्षम है. 

रिकी पोंटिंग ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की. उनका कहना है कि वह मेरी टीम में पांचवें नंबर पर है. वह शायद दुनिया में टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में सबसे बेहतर गेंदबाज हैं और वो नई गेंद के साथ तो बहुत खतरनाक साबित होते हैं. उन्होंने बाबर आजम की भी जमकर तारीफ की.

पोंटिंग ने कहा- बाबर को मैं नंबर दो पर रखना चाहूंगा, क्योंकि वह इस समय T20 में नंबर एक रैंकिंग बल्लेबाज है और वह इसके लायक है. उसके रिकॉर्ड इस बात की गवाही देते हैं. उसने पाकिस्तान के लिए काफी हद तक नेतृत्व किया है और पिछले कुछ सालों में अच्छी क्रिकेट भी खेली है. राशिद खान भी काफी शानदार रहा है. अगर हमारे पास आईपीएल नीलामी में एक खिलाड़ी की जगह होती और कोई वेतन सीमा ना होती तो मैं राशिद खान को ही चुनता.

Advertisement

Advertisement

Advertisement