Fri, 9 Sep 2022

एशिया कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे ऋषभ पंत, अब फैंस ने उठाई संजू सैमसन को T20 वर्ल्ड कप में खिलाने की मांग

KKKL

भारतीय टीम एशिया कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. सुपर-4 राउंड में टीम इंडिया 3 में से केवल एक ही मुकाबला जीत सकी. शुरुआत में तो टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन जब सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम मैच हारी तो सवाल उठने लगे. खासतौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की खराब फॉर्म को लेकर तो हर कोई उन्हें खरी-खोटी सुना रहा है. अब तो फैंस ऋषभ पंत की जगह T20 वर्ल्ड कप टीम में संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाने की मांग करने लगे हैं.

फैंस ने सोशल मीडिया पर दोनों के आंकड़े शेयर कर बीसीसीआई से संजू सैमसन को T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग की है. वैसे ऋषभ पंत का टेस्ट और वनडे में रिकॉर्ड तो जबरदस्त रहा है. लेकिन T20 इंटरनेशनल में 57 मैचों में वह 914 रन ही बना सके हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी बहुत अच्छा नहीं रहा. अगर संजू सैमसन की बात करें तो 16 टी-20 मैचों में ही उन्होंने 296 रन बना लिए हैं.

संजू सैमसन को खुद को साबित करने के लिए ऋषभ पंत जितने मौके नहीं मिल पाए हैं. फैंस का मानना है कि संजू सैमसन ऋषभ पंत से बेहतरीन विकल्प हैं. दिनेश कार्तिक ने भी T20 फॉर्मेट में फिनिशर के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन वह 37 साल के हो चुके हैं. ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भविष्य को देखकर विकेटकीपर बल्लेबाज का चयन किया जाना चाहिए. इसी वजह से संजू सैमसन को टीम में शामिल करने की मांग उठने लगी है. साल 2022 में संजू सैमसन को 6 T20 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 179 रन बनाए. वहीं पंत 16 T20 मैचों में 291 रन बना पाए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement