Thu, 17 Nov 2022

टीम इंडिया में ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर रॉबिन उथप्पा ने दिया बड़ा सुझाव, कहीं बड़ी बात

cbcbbc

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को सेमीफाइनल मुकाबले में बड़ी हार झेलनी पड़ी. इसके बाद चारों ओर भारतीय टीम की आलोचना हो रही है और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर भी काफी सवाल उठाए जा रहे हैं. दिनेश कार्तिक की जगह सेमीफाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका दिया गया था. लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर सके. 

हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने एक बड़ी कुर्बानी दी. हार्दिक पांड्या का विकेट बचाने के लिए ऋषभ पंत ने अपना विकेट गंवा दिया. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने की टीम इंडिया में ऋषभ पंत की स्थाई जगह को लेकर बयान दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने टीम इंडिया में ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम पर सुझाव देते हुए कहा कि अगला विश्व कप 2024 में वेस्ट इंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा. अगर हम वहां की परिस्थितियों को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करनी चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें या तो ओपनिंग करनी चाहिए या नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

आगे उन्होंने कहा- अगर कोई खिलाड़ी सफल है और टेस्ट या वनडे क्रिकेट में मैच विनर है तो आपको निश्चित तौर पर उसे उस स्थान पर खेलने देना चाहिए. आपको प्रतिभा और क्षमता को निखारना होगा और उसे उस स्थान पर मैच विजेता बनने का मौका देना होगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement