Thu, 1 Sep 2022

T20I में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बने रोहित शर्मा, कोहली को छोड़ा पीछे लेकिन धोनी......

JJKJK

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप-2022 में अपने दोनों मैच जीतकर सुपर-4 में जगह बना ली है. पहला मैच भारत ने पाकिस्तान से 5 विकेटों से जीता था. जबकि हांगकांग को टीम इंडिया ने 40 रनों से हरा दिया. हांगकांग के विरुद्ध मैच में रोहित शर्मा ने 21 रन की पारी खेली और बतौर कप्तान यह मुकाबला जीतकर उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया.

रोहित ने तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान जैसे ही हांगकांग के विरुद्ध मैच जीता, उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. वह बतौर T20 कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दूसरे कप्तान बन गए. जबकि पहले वह विराट कोहली के साथ बराबरी पर थे. विराट ने बतौर कप्तान भारत के लिए 30 T20 मैच जीते थे. हालांकि टीम इंडिया के लिए अब भी T20 के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल मिलाकर 41 T20 मैच जीते हैं.

वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो वह 37 T20 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से वह 31 मैच जीतने में कामयाब रहे हैं. रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बतौर कप्तान एशिया कप में जबरदस्त रहा है. उन्होंने सात मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और सभी मैचों में जीत हासिल की है. रोहित ने बतौर कप्तान 2018 में एशिया कप भी जीता था और इस बार भी उनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement