Mon, 5 Sep 2022

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, हासिल कर ली खास उपलब्धि

KKKL

रविवार को भारतीय टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच खेलने उतरी. इस मुकाबले में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 60 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी तूफानी फॉर्म में नजर आए और उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला. रोहित शर्मा पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में भले ही 28 रन बना सके. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए और केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी निभाई. लेकिन इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

जैसे ही रोहित ने 12 रन बनाए, वह पुरुष और महिला T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित शर्मा पुरुषों की लिस्ट में तो पहले से ही टॉप पर चल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने पुरुष और महिला क्रिकेटरों में टॉप स्थान हासिल कर लिया है. इस मैच से पहले तक यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की महिला बल्लेबाज सूजी बेट्स के नाम दर्ज था, जिन्होंने इंटरनेशनल T20 में 3531 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा के अलावा इस मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. विराट ने 60 रन की पारी 44 गेंदों में ही खेल डाली और इस पारी में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया. उनका स्ट्राइक रेट 136 से ज्यादा का रहा. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 181 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसे पाकिस्तानी टीम ने 1 गेंद शेष रहते हुए ही पूरा कर लिया.

Advertisement

Advertisement

Advertisement