Thu, 15 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

DKJJEJ

16 अक्टूबर से T20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मैच 23 अक्टूबर को होना है. भारतीय टीम इस बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की जा चुकी है. लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है कि प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. इससे पहले यह जानना जरूरी है कि ऑस्ट्रेलिया की पिच कैसी है और वहां कैसे खिलाड़ियों का खेलना फायदेमंद होगा.

ऑस्ट्रेलिया की पिच तेज गेंदबाजों के लिए है मददगार 

ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही हैं. लेकिन वहां बल्लेबाजी करना भी बहुत आसान रहता है. भारतीय टीम अगर T20 वर्ल्ड कप में बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है तो टीम इंडिया ट्रॉफी जीत सकती है. ओपनर के रूप में केएल राहुल और रोहित शर्मा का खेलना तय है. नंबर 3 पर विराट कोहली और नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव नजर आएंगे. वहीं पांचवे नंबर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को उतारा जा सकता है.

छटवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक को भेजा जा सकता है, जो बेहतरीन फिनिशर साबित हो सकते हैं. नंबर 7 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को और स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल को जगह मिल सकती है. टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह देगी और वो तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल हो सकते हैं.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

Advertisement

Advertisement

Advertisement