Mon, 29 Aug 2022

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को कर दिया चकनाचूर, हासिल की बड़ी उपलब्धि

JJJH

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला. इस मुकाबले में जैसे ही रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान पर उतरे, उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित एशिया कप में सबसे ज्यादा बार शिरकत करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. वह सातवीं बार एशिया कप खेल रहे हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 6 बार एशिया कप टूर्नामेंट खेला था.

रोहित शर्मा के निशाने पर है सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा पहले मैच में तो सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. लेकिन उनके निशाने पर एक और बड़ा रिकॉर्ड है. एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर टॉप पर है, जिन्होंने 21 पारियों में 971 रन बनाए थे. उन्होंने एशिया कप में दो शतक और 7 अर्धशतक लगाए. वहीं रोहित शर्मा 26 पारियों में 883 रन बना चुके हैं और वह सचिन को जल्द ही पीछे छोड़ सकते हैं. इसके लिए उन्हें एशिया कप में 89 रन और बनाने होंगे. अगर ऐसा होता है तो रोहित भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

रोहित भारत को आठवीं बार बना पाएंगे एशिया का चैंपियन 

भारतीय टीम 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है. रोहित शर्मा टीम इंडिया को आठवीं बार चैंपियन बनाने के इरादे से यूएई पहुंचे हैं. पिछली बार भी टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में ही एशिया कप जीता था और इस बार भी भारतीय टीम के जीतने की संभावना बहुत ज्यादा नजर आ रही है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement