Wed, 14 Sep 2022

विराट कोहली को शाहिद अफरीदी ने दी संन्यास लेने की सलाह, बोले- करियर के शीर्ष पर लेना

KKKK

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं और इस समय वह टीम इंडिया में एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. कोहली ने हाल ही में बेहतरीन शतकीय पारी खेली. अब उनकी फॉर्म में वापसी हो चुकी है. लेकिन शानदार फॉर्म में होने के बावजूद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने उन्हें रिटायरमेंट लेने की सलाह दे डाली है.

शमा टीवी पर एक कार्यक्रम के दौरान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को लेकर बात की. उन्होंने कहा- कोहली ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी और उन्हें नाम बनाने में बहुत संघर्ष करना पड़ा. वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं. लेकिन हर खिलाड़ी को एक ना एक दिन संन्यास तो लेना ही पड़ता है. ऐसे में आपको संन्यास की घोषणा तब करनी चाहिए, जब आप अपने करियर के शिखर पर हों.

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि ऐसा मौका मत आने दो कि आपको टीम से ड्रॉप कर दिया जाए. बहुत कम क्रिकेटर ही ऐसे हुए हैं जिन्होंने रिटायरमेंट अपने अच्छे करियर के दौरान लिया. बहुत ही कम खिलाड़ी एशिया में ऐसा करते हैं. लेकिन जब विराट कोहली रिटायर होंगे तो अपने स्टाइल में क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. बता दें कि विराट कोहली ने हाल ही में अपने करियर का 71वां शतक लगाया था. वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं. शतक के मामले में अब वह केवल सचिन तेंदुलकर से ही पीछे रह गए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement