Sun, 4 Sep 2022

ऐसे ही भारत से नहीं डरता है पाकिस्तान, एशिया कप और टी20 के आंकड़े देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

hvhhhhf

आज एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. इस मुकाबले का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. 8 दिनों के अंदर ही दोनों टीमें एक बार फिर से दोबारा एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. इससे पहले 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी. भारत और पाकिस्तान के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें हमेशा ही भारतीय टीम का जलवा बरकरार रहा है. 

भले ही राजनीतिक विवादों और सामाजिक विवादों के चलते दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज ना खेली जाती हो, लेकिन जब भी दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के सामने होती है तो हमेशा ही भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ती है. 

अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 10 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारतीय टीम ने 8 बार पाकिस्तान को मात दी है. इस दौरान दो ही बार केवल पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई है. बीते 5 में से चार मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. 

एशिया कप में छोटे फॉर्मेट में दो ही बार भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर हुई है. एशिया कप में भारत को पाकिस्तान कभी टी20 फॉर्मेट में हरा ही नहीं पाया है. इन आंकड़ों को देखकर अब तो आप समझ ही गए होंगे कि एशिया कप में हमेशा ही भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement