Sun, 11 Sep 2022

सौरव गांगुली हुए विराट कोहली के फैन, उन्हें बताया खुद से भी बेहतरीन

kkk

सौरव गांगुली ने विराट कोहली की 71वीं शतकीय पारी के बाद उनकी जमकर तारीफ की. कोहली ने अफगानिस्तान के विरुद्ध एशिया कप-2022 में भारत के सुपर-4 में आखिरी मैच में शतक लगाया था. उन्होंने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी. यह T20 क्रिकेट में उनका पहला शतक था. इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 71वां शतक लगाकर रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अब वह शतकों के मामले में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे रह गए हैं.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें खुद से भी बेहतरीन खिलाड़ी बताया. पॉडकास्ट में उन्होंने यह सारी बातें कहीं. बातचीत का पूरा वीडियो टीआरएस क्लिप नाम के एक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है. विराट कोहली को लेकर गांगुली ने कहा- तुलना एक खिलाड़ी के रूप में कौशल के संदर्भ में होनी चाहिए. मुझे लगता है कि वह मुझसे ज्यादा कुशल हैं. हम दोनों अलग-अलग पीढ़ियों में खेले हैं. मैं अपनी पीढ़ी में खेला और वो अभी भी खेल रहे हैं. शायद वह मुझसे ज्यादा खेल खेलेगा. अभी जो उसके पास है, लेकिन वह इससे आगे निकल जाएगा. वह जबरदस्त है.

जब खिलाड़ी खराब दौर से गुजरते हैं तो अक्सर उनकी आलोचना होती है. इसको लेकर सौरव गांगुली ने कहा- हर कोई मीडिया की जांच के घेरे में है, बस समय के साथ नाम बदलते रहते हैं. मुझे इसका आधा पता नहीं चलेगा क्योंकि मैंने इतना ज्यादा पढ़ा नहीं है. मैं एक होटल में प्रवेश करता हूं और रिसेप्शन में सबसे पहले मैं यही कहता हूं कि सुबह मेरे दरवाजे के नीचे अखबार मत रखना. सोशल मीडिया आपके कंप्यूटर और फोन पर है और यह बहुत काफी है. मैं किसी ड्रामा से नहीं गुजरा. मेरे पास बस अच्छे और बुरे दिन थे. युवाओं को इसे बस एक अवसर के रूप में देखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए. अब खेल काफी बदल गया है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement