Tue, 20 Sep 2022

धोनी-कोहली की पूजा करना बंद कर दो, गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, हर तरफ हो रही चर्चा

skkld

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर से गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिस वजह से उनके बयान की चर्चा हो रही है. गंभीर ने कहा कि लोग भारतीय क्रिकेटर की हीरो जैसी पूजा करना बंद करें. हमें कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों को छोड़कर क्रिकेट और टीम पर बात करनी चाहिए. हमें एक खिलाड़ी पर फोकस ना करके उन सभी खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए, जिन्होंने छोटा ही सही, लेकिन टीम के लिए योगदान दिया है.

आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम में गंभीर ने कहा- ड्रेसिंग रूम में स्टार या हीरो पैदा ना करें. भारतीय क्रिकेट ही असली हीरो होना चाहिए, कोई व्यक्ति नहीं. हमें किसी एक खिलाड़ी को बड़ा बनाने के बजाय पूरी टीम को बड़ा बनाने पर जोर और ध्यान लगाना चाहिए. गंभीर ने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच का जिक्र करते हुए कहा- विराट कोहली ने जिस दिन 71वां शतक लगाया था, उसी मैच में छोटे से शहर मेरठ के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी 5 विकेट लिए थे. लेकिन किसी ने भी उनके बारे में बात नहीं की, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

मैं इकलौता शख्स था, जिसने कमेंट्री के दौरान लगातार भुवनेश्वर को लेकर यह चर्चा की थी. उन्होंने 4 ओवर में 5 विकेट हासिल किए. मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में कोई और जानता होगा. विराट कोहली ने शतक लगाया तो पूरे देश में जश्न मन रहा था. भारत को एक हीरो की संस्कृति से बाहर निकलना होगा. चाहे वो क्रिकेट हो या राजनीति.

Advertisement

Advertisement

Advertisement