Nov 16, 2022, 13:03 IST

अचानक ही टीम इंडिया से बाहर किया गया ये खिलाड़ी, IPL से भी खत्म होने की कगार पर है करियर

bbb

आईपीएल को दुनियाभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. दुनिया की किसी भी लीग से आईपीएल देखने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है. आईपीएल में खेलने का सपना विश्व का हर खिलाड़ी देखता है .आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने रिटेंशन और रिलीज की लिस्ट बीसीसीआई को दे दी है. इन खिलाड़ियों में एक ऐसा भी क्रिकेटर शामिल है जो कि पहले ही टीम इंडिया से बाहर हो चुका है. अब उसकी आईपीएल टीम ने भी उसे रिलीज कर दिया है. यह खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहा है. 

हम बात कर रहे हैं केकेआर की टीम का हिस्सा रहे अजिंक्य रहाणे की, जिनको उनकी टीम ने रिलीज कर दिया है. पिछले आईपीएल ऑक्शन में केकेआर की टीम ने उन्हें काफी मोटी रकम देकर खरीदा था. लेकिन वह किसी के भरोसे पर खरे नहीं उतरे और उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. रहाणे ने 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था. शुरुआती दिनों में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाद में उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई. 

रहाणे लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर चल रहे हैं. रहाणे भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन रहाणे का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में देखने को मिला. उन्होंने 82 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 4931 रन बनाए. वो 34 साल से ज्यादा के हो चुके हैं और उनकी फॉर्म पर उम्र का असर भी साफ दिखाई देने लगा है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement