Fri, 11 Nov 2022

T20 WC: ये 2 खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े दोषी, अब टीम से हमेशा के लिए हो सकती है छुट्टी

klklfv

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में शर्मनाक तरीके से हार गई और उसका खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे और इंग्लैंड की टीम ने यह लक्ष्य बिना कोई विकेट खोए ही हासिल कर लिया. भारतीय टीम को आईसीसी का खिताब जीतने के लिए अब और इंतजार करना पड़ेगा.

भारतीय टीम के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कई खिलाड़ियों की टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है और कप्तान रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी भी की जा सकती है. ऐसा भी हो सकता है कि रोहित खुद ही अपनी कप्तानी छोड़ दें, जैसा कि विराट कोहली ने किया था.

ये दो खिलाड़ी रहे हार के सबसे बड़े जिम्मेदार 

सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की हार के जिम्मेदार दो खिलाड़ी रहे, जिनमें एक रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा पूरे टूर्नामेंट में ही फ्लॉप रहे. 7 पारियों में उन्होंने 143 रन बनाए और सेमीफाइनल में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इस वजह से अब हो सकता है कि रोहित शर्मा को T20 फॉर्मेट से बाहर कर दिया जाए. 

दूसरा खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में तो ठीक-ठाक प्रदर्शन किया. लेकिन सेमीफाइनल में एक बार फिर से उनकी हवा टाइट हो गई. उन्होंने 2 ओवर में ही 25 रन लुटा दिए और कोई विकेट भी नहीं निकाला. एशिया कप में भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और इस वजह से भारतीय टीम एशिया कप का खिताब भी नहीं जीत पाई थी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement