Wed, 14 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप 2022: पंत या कार्तिक, किसे मिलेगा मौका? प्लेइंग इलेवन को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

BZBBZ

बीते सोमवार को टी-20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा होने के बाद प्लेइंग इलेवन को लेकर दिग्गज अपनी अपनी राय दे रहे हैं. लेकिन सबसे ज्यादा सवाल भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की जगह को लेकर उठ रहे हैं. इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय दी है. 

सुनील गावस्कर ने कहा कि वो वर्ल्ड कप में कार्तिक और पंत दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में देखना चाहते हैं. इसके पीछे का कारण बताते हुए सुनील गावस्कर ने कहा- यदि टीम इंडिया को टूर्नामेंट जीतना है तो तो उन्हें रिस्क उठाना पड़ेगा. वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. जबकि केएल राहुल उपकप्तान होंगे. 

आगे सुनील गावस्कर ने कहा- मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को मौका दूंगा. मैं नंबर पांच पर ऋषभ पंत, नंबर छह हार्दिक पांड्या और नंबर सात पर दिनेश कार्तिक को बैटिंग दूंगा. मैं हार्दिक और चार अन्य गेंदबाजी विकल्पों के मैदान पर उतरना चाहूंगा. यदि आप जोखिम नहीं लेते हैं, तो आप कैसे जीतेंगे? आपको सभी विभागों में जोखिम लेने की जरूरत है, तभी आपको इनाम मिल सकता है.

 भारतीय टीम की बॉलिंग लाइनअप को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा- यह एक अच्छी टीम है. यह एक संतुलित पक्ष है. विश्व कप जीतने के मामले में हमें उनसे बहुत उम्मीदें हैं. मुझे लगता है कि भारत टीम में संतुलन के कारण विश्व कप जीत सकता है. एशिया कप में जो हुआ वह वेक अप कॉल था. मुझे उम्मीद है कि यह टीम विश्व कप के साथ वापस आएगी. जो टीम चुनी गई है, हमें उसका समर्थन करना चाहिए. हमें टीम को अपना पूरा समर्थन देना चाहिए. 

आगे गावस्कर ने कहा- एशिया कप में हमारी समस्या यह थी कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज नहीं थे, जो टोटल डिफेंड कर सकें. अब जब जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल वापस आ गए हैं, तो ये दोनों ऐसे गेंदबाज हैं जो लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं और डेथ ओवर्स में रन रोक सकते हैं. यदि आप पहले गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वे शुरुआती ओवर्स में घातक साबित हो सकते हैं. इन दोनों के एक साथ आने से टीम मजबूत हुई है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement