Sun, 11 Sep 2022

T20 विश्व कप 2022 के लिए लगभग तय हुई टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की वापसी से मजबूत होगी गेंदबाजी

BBXBX

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम अपने खराब प्रदर्शन के कारण बाहर हो गई. एशिया कप को टी20 विश्व कप के लिए आप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था. एशिया कप में भारतीय टीम के पास T20 वर्ल्ड कप की तैयारी करने का अच्छा मौका था. लेकिन एशिया कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट की चिंता बहुत ज्यादा बढ़ गई है. हालांकि विराट कोहली की फॉर्म में वापसी हुई है, जो कि टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है. आने वाले 16 सितंबर को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा. आइए जानते हैं कि टी20 विश्व कप के लिए किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. 

इन खिलाड़ियों का खेलना है लगभग तय 

टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ खिलाड़ियों की जगह का पूरी तरह से पक्की है. जिनमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार की जगह पक्की है. यदि T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग के लिए उतरते हैं तो केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

पांचवे नंबर पर बल्लेबाज के रूप में पंत, दिनेश कार्तिक और सैमसन में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है. 6वें नंबर पर हार्दिक पांड्या का खेलना तय है. यदि घुटने की सर्जरी के बाद रविंद्र जडेजा फिट हो जाते हैं तो उनका विश्व कप में खेलना तय है. स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी. इसके अलावा भारतीय टीम में दीपक हुड्डा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आने से भारतीय टीम की गेंदबाजी और ज्यादा मजबूत होगी. इसके अलावा भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों को रिजर्व प्लेयर के रूप में जोड़ा जा सकता है, जिनमें दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई का नाम शामिल हो सकता है .

ऐसी हो सकती है टी-20 विश्व कप के लिए भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार.

रिजर्व प्लेयर: दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई.

Advertisement

Advertisement

Advertisement