Mon, 14 Nov 2022

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में पूरी तरह से बदली हुई नजर आएगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

vnbvb

एक बार फिर से टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. अब भारतीय टीम 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. जिसके लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई नजर आने वाली है. इस बार भारतीय टीम की कप्तानी स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के हाथों में हैं. जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका देंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन को ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है. दोनों ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. वही नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर, नंबर 45 सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. वही नंबर पांच पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. छठे नंबर पर ऋषभ पंत को बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है, जो कि फिनिशर की भी भूमिका निभाएंगे. 

नंबर 7 पर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का खेलना लगभग तय है. वह घातक बल्लेबाजी के अलावा शानदार गेंदबाजी भी करते हैं. वही न्यूजीलैंड के खिलाफ लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को भी बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया जा सकता है. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी तेज गेंदबाज के रूप में टीम में मौका मिल सकता है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Advertisement

Advertisement

Advertisement