Mon, 12 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप से पहले ही बदलने वाला है टीम इंडिया का कप्तान, इस खिलाड़ी को दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

CNCNCN

इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला टी20 विश्व कप टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है. पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद हाल ही में खेले गए एशिया कप में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. इसी बीच भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक टी20 विश्व कप से पहले एक बार फिर से भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह किसी और को सौंपी जा सकती है. 

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. ऐसा बताया जा रहा है कि T20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सिनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी जा सकती है. इससे पहले भी कई बार शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. 28 सितंबर से भारत का साउथ अफ्रीका दौरा शुरू हो रहा है. 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया- हां, टी20 वर्ल्ड कप से पहले वनडे सीरीज होना सही नहीं है. लेकिन कभी-कभी ऐसा ही होता है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले उन्हें एक छोटा ब्रेक मिलेगा. शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement